नगराधीश डा. विरेन्द्र सिंह ने मैराथन दौड को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना :-

नवीन शर्मा ,

रेवाड़ी हरियाणा

 

मैराथन दौड के माध्यम से लोगों को किया जागरूक :- सीटीएम

चौथे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के सन्दर्भ में बुधवार को सैनिक स्कूल से मैराथन दौड का आयोजन किया गया। नगराधीश डा. विरेन्द्र सिंह ने मैराथन दौड को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। मैराथन दौड सैनिक स्कूल से राव तुलाराम स्टेडियम तक हुई। इस मैराथन दौड में पतजंलि योग समिति, आयुष व शिक्षा विभाग के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी राज यादव, जिला आयुष अधिकारी डा. अजीत सिंह, आयुष विभाग के डा. महेश चौधरी, डा. राजेश सिरोहा, सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी सुरेश कुमार गुप्ता, भारत स्वाभिमान जिला प्रभारी युद्धवीर सिंह, पंतजलि योग समिति के मास्टर दयाराम, चरण सिंह कोच, शास्त्री बिसम्बर दयाल, भूपेन्द्र सहित अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहें।
नगराधीश ने मैराथन दौड को रवाना करते हुए कहा कि सभी प्रतिभागी अनुशासन में रहकर योग का संदेश देते हुए राव तुलराम स्टेडियम तक पहुंचेगें। उन्होंने कहा कि दौड करना शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक है और यह योग का ही एक हिस्सा है। हमें दौड के माध्यम से लोगों को योग के प्रति जागरूक करना है। उन्होने कहा कि मैराथन दौड का उद्देश्य लोगों मे जोश उत्पन करना है तथा एकता का संदेश देना है। मैराथन दौड की शोभा देखते ही बनती थी। हाथ में विभिन्न स्लोगनों की पट्टी जो योग के महत्व का प्रचार प्रदर्शित कर रही थी। इन पट्टियों को लेकर बच्चों ने शानदार ढंग से सैनिक स्कूल से राव तुलाराम स्टेडियम तक मैराथन दौड की। राव तुलाराम स्टेडियम में पहुंचने पर मैराथन के प्रतिभागियों को रिफ्रैस्मैंट प्रदान की गई।
डा. विरेन्द्र ने कहा कि अन्तर्राष्टीय योग दिवस को लेकर सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने कहा कि 21 जून को प्रात: 6 बजे ज्यादा से ज्यादा संख्या में राव तुलाराम स्टेडियम में पहुंचकर चौथे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के प्रतिभागी बने और इसके उपरांत पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा आयोजित राहगीरी कार्यक्रम का भी भरपूर आनंद उठाये।

Related

JOIN THE DISCUSSION

Translate »
Janta Newsindia

Janta Newsindia