पलिया के प्रतिनिधिमंडल ने कैलाली नेपाल के मुख्यमंत्री से की भेंट। 

पलिया के प्रतिनिधिमंडल ने कैलाली नेपाल के मुख्यमंत्री से की भेंट। 

 

 

कई सुझाव व शिकायत की समस्याएं रखी। 

 

युसुफ अंसारी जिला संवाददाता लखीमपुर खीरी

 

लखीमपुर खीरी     पलिया कलां से गए प्रतिनिधिमंडल ने सुदूर पश्चिम प्रदेश धनगढी कैलाली के मुख्यमंत्री त्रिलोचन भट्ट से भेंट कर भारतीय पर्यटकों को होने वाली समस्याओं से अवगत कराया और कुछ सुझाव भी दिए जिन्हें उन्होंने दूर करने का आश्वासन भी दिया !

पलिया नगर के प्रमुख व्यवसाई व समाजसेवी रवि गुप्ता के प्रतिनिधित्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें वरिष्ठ पत्रकार रामचंद्र शुक्ला, व्यापारी कमल नाग , वीरेन देवल, आकाश गुप्ता यहां के नागरिकों की कुछ समस्याओं को लेकर नेपाल के सुदूर पश्चिम प्रदेश धनगढी कैलाली के मुख्यमंत्री त्रिलोचन भट्ट से भेंट करने पहुंचे ! जहां नेपाल के एक प्रमुख टेलीविजन पत्रकार दीपक उपाध्याय भी प्रतिनिधिमंडल के साथ रहे

प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर नेपाल आने वाले पर्यटकों की समस्याओं की जानकारी दी! उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि मोहाना नदी पर स्थित पुल पर भारतीय वाहनों से ₹80 से डेढ़ सौ रुपए तक की जबरदस्ती टैक्स वसूल किया जा रहा है ! जबकि पुल पार करते ही सुविधा की पर्ची अलग से काउंटर पर काटी जाती है ! वाहन यदि जरा भी यहां के वाहन या व्यक्ति से छू जाता है तो उनसे मारपीट कर हजारों रुपए जबरदस्ती वसूल किए जाते हैं इससे यहां के पर्यटन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है! उन्होंने सुविधा प्राप्त वाहनों को गोदावरी, खंडाला व चिसापानी तक की इजाजत देने की मांग की और बॉर्डर पर नेपाल के टूरिस्ट स्थानों के होल्डिंग नक्शे व साहित्य उपलब्ध कराने का सुझाव दे पलिया भारत आने का निमंत्रण भी दिया ! मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल द्वारा दिए गए सुझावों व समस्याओं को अपने स्तर से समाधान कराने की बात कही !

Related

JOIN THE DISCUSSION

Translate »
Janta Newsindia

Janta Newsindia